BSEH:10वीं 12वीं विद्यार्थियों को लगा तगड़ा झटका! शिक्षा मंत्री ने लिया बड़ा फैसला

BSEH: अगले शैक्षणिक क्षेत्र 2025 से साल में दो बार बोर्ड परीक्षाएं हो सकती है शिक्षा मंत्रालय ने सीबीएसई से इसके लिए तैयारी करने को कहा है हालांकि सेमेस्टर सिस्टम शुरू करने की योजना नहीं है सूत्रों के अनुसार मंत्रालय और केंद्रीय माध्यमिक बोर्ड CBSE के अधिकारी साल में दो बार बोर्ड परीक्षा आयोजित करने को लेकर अगले महीने स्कूलों के प्राचार्य के साथ मीटिंग करेंगे.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

सीबीएसई फिलहाल तोर तरीके पर काम कर रहा है कि स्नातक पाठ्यक्रम में एडमिशन के शेड्यूल को प्रभावित किए बिना और परीक्षाओं को समायोजित करने के लिए एक आदमी कैलेंडर में किस तरह बदलाव किया जाए सूत्रों ने कहा 2025 26 सीस्मिक स्तर से बोर्ड परीक्षाओं के दो संस्करण आयोजित करने का विचार किया जा रहा है लेकिन तोर तारीख को पर अभी भी काम करना है कि बहुत अधिक जरूरत है.

हम आपको बता दे की सेमेस्टर सिस्टम को लागू करने की कोई योजना नहीं है पिछले साल शिक्षा मंत्रालय द्वारा घोषित न्यू करिकुलम फ्रोमवर्क के अनुसार बोर्ड परीक्षाएं साल में दो बार आयोजित की जाएगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि छात्रों के पास प्रदर्शन सुधारने के लिए पर्याप्त समय और अवसर मिल सके.

Sanju Dulgach

My Name is Sanju Dulgach and I have more than 5 Years experience in Digital Media. I worked websites like - Haryanaekhabar.com, Haryanapress.com, Newsbbn.in, Livebreaking.in, Haryananews.co and some more websites.

View all posts by Sanju Dulgach →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *