School Time Change: बच्चों के लिए खुशखबरी! स्कूल टाइम में हुआ बदलाव, अब इतने बजे होगी छुट्टी

School Time Change: लगातार बढ़ती गर्मी और लू के थप्पड़ों से सबसे अधिक विद्यार्थी प्रभावित हो रहे हैं अधिकांश खोलो नहीं छुट्टियों का समय दोपहर से 2:00 बजे तक निर्धारित किया गया है अभिभावकों की लगातार मांग को देखते हुए डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने अभी भाव को की मांग मानते हुए बच्चों के स्कूल टाइम में बदलाव कर दिया है.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

10वी 12वी बोर्ड रिज़ल्ट जारी, देखे अपना रिज़ल्ट और Topper लिस्ट

अब जिले के सभी स्कूल 7:00 से सुबह और दोपहर 12:30 बजे तक लगेंगे डीएम ने गर्मी से बढ़ते तापमान और हीट वेव के चलते सभी बोर्ड कैसे खुले को समय बदलने का निर्देश दे दिया है कक्षाओं को सुबह 7:00 से 12:30 बजे तक चलने का आदेश दिया है.

DM का आदेश है कि बच्चों को गर्मी से बचने के लिए कमरे का तापमान सामान्य बनाए रखें और पंखार कलर और ठंडे जल की व्यवस्था बनाए रखें विद्यार्थियों को खुले या धूप में कोई क्लास या फिर कोई भी अन्य गतिविधियां नहीं कराई जाए हालांकि लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की छुट्टियों में लगे सभी शिक्षक बनने स्कूल कुर्मी निर्देश अनुसार ही विद्यालय में क्षेत्र में रहकर निर्वाचन क्षेत्र पर ध्यान रखें.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

गर्मी से बच्चे परेशान

सूर्य देव ने मंगलवार को सभी के पसीने छूटा दिए हैं दोपहर में सूरज के तेवर अलग ही देखने को मिले हैं जिससे पूरे राज्यवासी परेशान हो गए हैं आगरा शहर गर्मी के पायदान पर पांचवें नंबर पर आ गया है जिसमें 42 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है.

तलवार को सुबह होते ही सूरज में अपना तीखा अंदाज दिखाना शुरू कर दिया था लोगों का घर से निकलना भारी हो गया था और दोपहर में 12:00 बजे तक तेज धूप और को चलने लगी जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा जरूरी काम होने पर ही लोग अपने घर से बाहर निकले अन्यथा नहीं निकले सोमवार की अपेक्षा मंगलवार को न्यूनतम तापमान करीब 3.5 डिग्री सेल्सियस अधिकतर किया गया था श्याम को मौसम में बदलाव देखने को मिला था थोड़ा सा.

मौसम विभाग के पूर्व अनुमान के अनुसार बुधवार को आसमान साफ रहेगा न्यूनतम में अधिकतम तापमान रहेगा गुरुवार से मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा दोपहर में को चला गया अधिकतम तापमान 41 से 42 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

Sanju Dulgach

My Name is Sanju Dulgach and I have more than 5 Years experience in Digital Media. I worked websites like - Haryanaekhabar.com, Haryanapress.com, Newsbbn.in, Livebreaking.in, Haryananews.co and some more websites.

View all posts by Sanju Dulgach →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *