CBSE बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं का रिजल्ट कब आएगा! यहां जाने लेटेस्ट अपडेट

CBSE: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इस साल कक्षा 10वीं और 12वीं का एग्जाम दे चुके छात्रों को अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार है यूपी और बिहार बोर्ड के बाद अब सीबीएसई के छात्र इंतजार में बैठे हैं कि उनका बोर्ड रिजल्ट कब आएगा और किस दिन आएगा. पिछले वर्ष सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट 12 में को घोषित कर दिया गया ऐसे में हनुमान लगाया जा रहा है कि अबकी बार भी May महीने के पहले सप्ताह में रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा.

Join WhatsApp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

सीबीएसई कक्षा दसवीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से 13 मार्च के बीच रखी गई थी और वही 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से 2 अप्रैल तक रखी गई थी एग्जाम एक ही टाइम में 10:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक रखे गए थे सीबीएसई 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए इस साल करीब 39 लख स्टूडेंट्स ने अपना आवेदन किया था इन छात्रों को अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस साल 12 मई के बीच रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा.

सीबीएसई बोर्ड की छात्रा अपना रिजल्ट इन वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं जिनकी जानकारी हम आपको नीचे देने वाले हैं रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र अपने रोल नंबर की मदद से मार्ग से डाउनलोड कर सकते हैं याद रखे हैं छात्रों की प्रोविजनल मार्कशीट होगी और निर्मल मार्कशीट निजी स्कूल से प्राप्त होती है. साइट CBSEresults.nic.in results.gov.in पर आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

Sanju Dulgach

My Name is Sanju Dulgach and I have more than 5 Years experience in Digital Media. I worked websites like - Haryanaekhabar.com, Haryanapress.com, Newsbbn.in, Livebreaking.in, Haryananews.co and some more websites.

View all posts by Sanju Dulgach →

One thought on “CBSE बोर्ड कक्षा 10वीं 12वीं का रिजल्ट कब आएगा! यहां जाने लेटेस्ट अपडेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *